धनु प्यार और ग्रह सत्तारूढ़ रिश्तों: बृहस्पति


तत्व: आग

प्रतीक: आर्चर

धनु ग्रह बृहस्पति, ज्ञान और बहुतायत के ग्रह द्वारा शासित है कि एक संकेत है । धनु अक्सर साहसी और आशावादी होते हैं, वे अपनी स्वतंत्रता का आनंद लेते हैं और जीवन का एक गहन प्रेम रखते हैं । वे अपने ज्योतिषीय प्रतीक आर्चर की तरह, उच्च लक्ष्य है, और वे कुछ भी संभव है कि फर्म विश्वासियों हैं ।

धनु व्यक्ति परिवर्तन और नई चीजों का अनुभव पसंद करता है, जिसका अर्थ है कि धनु एक प्रतिबंधात्मक संबंध में बंधे रहना पसंद नहीं करता है । यदि एक धनु एक साथी है कि स्वीकार करता है और उनके रिश्ते के भीतर अपने ही व्यक्ति रहने की जरूरत को गले लगाती है पा सकते हैं, तब वे एक बहुत ही मजेदार और उदार साथी के साथ शामिल किया जा करने के लिए किया जा सकता. वे मज़ा और खुशी है कि शारीरिक और भावनात्मक प्यार ला सकते हैं, लेकिन अक्सर ब्याज खो अगर रिश्ता उबाऊ या सांसारिक हो जाता है की सराहना करते हैं । वे असीम ऊर्जा है, और एक आदर्श साथी उनके मुक्त व्हीलिंग प्रकृति के साथ रख सकते हैं, जो किसी को है.

धनु के लिए, विभिन्न प्रकार वास्तव में जीवन का मसाला है, और वे किसी भी दिनचर्या की ओर आकर्षित नहीं किया जाएगा. वे एक साथी है कि उन्हें अपने जीवन है करने के लिए तैयार नहीं है में कोई दिलचस्पी नहीं है जाएगा । वे ईर्ष्या अधिकार शासन कर रहे हैं, जिसमें एक रिश्ते में कोई दिलचस्पी नहीं होगी. स्वतंत्रता, गतिविधि और उत्साह के रूप में दूर एक धनु का संबंध है के रूप में एक रिश्ते में आदर्श लक्षण हैं. वे एक साथी है कि वे किसी को वे के साथ यात्रा कर सकते हैं, और किसी को वे नई चीजों के साथ अनुभव कर सकते हैं, के साथ मजा कर सकते हैं चाहता हूँ । वे जो नया है कि खोज का आनंद और वे वे दुनिया का पता लगाने कर सकते हैं, जिनके साथ एक साथी चाहते हैं.

धनु एक अग्नि तत्व है, वे अक्सर ऐसे लियो के रूप में अन्य अग्नि तत्व स्टार संकेत के साथ सफल संबंधों का विकास होगा । वे भी मिथुन जैसे वायु संकेत के साथ संगतता पा सकते हैं ।