रिश्ते रणनीतियाँ:वीडियो चैट


 

एक खुश और पूरा संबंध होने हमेशा संयोग से नहीं होता है. अपने रिश्ते को मजबूत और स्वस्थ बना सकते हैं कि रिश्ते रणनीतियों के बहुत सारे हैं. एक अच्छे संबंध रणनीति विश्वास और अपने आप को और अपने साथी के बीच प्रतिबद्धता के निर्माण में मदद मिलेगी; तुम दोनों एक देखभाल व्यक्ति जब चीजें मुश्किल हो जाओ, और तुम भी अच्छे समय के साथ भी साझा करने के लिए एक दोस्त होगा सलाह की पेशकश करने के लिए होगा । आप और आपके साथी दोनों रिश्ते एक करीबी बनी हुई है कि यह सुनिश्चित करने के प्रयास में डाल करने के लिए तैयार होने की जरूरत है, और आप अपने रिश्ते को सही रास्ते पर रहता है बीमा करने के लिए नई रणनीति और तरीके खोजने के लिए उत्सुक हैं कि दोनों. यहाँ आप आरंभ करने के लिए कुछ रिश्ते रणनीतियों रहे हैं:

रिश्ते रणनीतियाँ

1. अपने रिश्ते को एक प्राथमिकता बनाओ.

रिश्ते रणनीतियों की सूची के शीर्ष अपने रिश्ते को एक प्राथमिकता बना रही है. एक मजबूत रिश्ता है कि दोनों लोगों के लिए महत्वपूर्ण है एक है । कभी अपने रिश्ते को अपनी नौकरी या अपने शौक या कुछ और करने के लिए दूसरी जगह ले मत देना. एक साथ समय बिताओ, चीजों को एक साथ योजना, एक साथ बातें करते हैं. कभी कभी काम या अध्ययन करने के लिए अपने रिश्ते के रास्ते में लग रहे हो सकता है, लेकिन ऐसा नहीं है! सुनिश्चित करें कि कोई बात नहीं और क्या आपके जीवन में चल रहा है, आप अभी भी अपने रिश्ते के लिए समय बनाने ।

2. सराहना करते हैं कि तुम क्या है.

कभी कभी अपने रिश्ते के लिए दी ले । आप इस तरह के एक अद्भुत और अद्भुत व्यक्ति के साथ कर रहे हैं कि आभारी होना, और वे भी आभारी होना करने के लिए कारण के बहुत सारे है कि यह सुनिश्चित कर लें. एक अच्छे रिश्ते को खोजने के लिए मुश्किल हो सकता है, और तुम हमेशा खुशी है कि तुम दोनों एक दूसरे के जीवन को ऐसी खुशी लाने के लिए कर रहे हैं होना चाहिए ।

3. सकारात्मक और खुले संचार है.

यह किसी भी स्वस्थ रिश्ते के लिए एक अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण रणनीति है. एक जोड़े को एक दूसरे के साथ खुले तौर पर और ईमानदारी से बात कर सकते हैं, तो खुशी और प्यार बढ़ जाएगा. एक प्रेमी और प्रेमिका (या पति और पत्नी) असहज महसूस कर के बिना एक साथ बात कर सकते हैं, तो वे एक साथ हो सकता है कि पूर्ति के लिए कोई सीमा नहीं है । संचार गोंद है कि एक रिश्ते में मदद करता है एक साथ रहना है. जब तक आप बात करते हैं और एक दूसरे को सुन सकते हैं, आप उठता है कि किसी भी मुद्दे को हल करने में सक्षम हो जाएगा.

4. दिखाएँ कि तुम परवाह है.

सुनिश्चित करें कि आपके साथी जानता है कि कितना वे आप के लिए मतलब है । उन्हें पता है कि उनकी खुशी तुम्हारी खुशी है. अपने साथी पर बल दिया है या किसी भी कारण से परेशान है, उन्हें कठिनाई के कारण क्या अगर सुनने के समय खर्च करते हैं, और आप कर सकते हैं किसी भी तरह से मदद करने के लिए तैयार हो. आप एक दूसरे की देखभाल के बारे में कितना कोई संदेह नहीं हो ऐसा कभी नहीं.

5. आप का तर्क है जब निष्पक्ष खेलते हैं ।

असहमति किसी भी रिश्ते में होने के लिए यह सामान्य है. जब वे फिर भी पाए जाते हैं, यह सिर्फ लड़ने के लिए लड़ने के लिए महत्वपूर्ण नहीं है । लड़ने की आदत में नहीं मिलता “सिर्फ सही था जो साबित करने के लिए”, या “तो वे आरोप में है जो जानते हैं”. अगर वहाँ एक मुद्दा है कि चर्चा की जानी करने के लिए की जरूरत है, तो हर तरह से यह चर्चा है, लेकिन यह एक प्रतियोगिता है कि आप में से एक जीत जाएगा और आप में से एक खो देंगे मत करो । यहां तक कि अगर तुम्हें चोट लग रहा है या परेशान, चीजें हैं जो आप वास्तव में मतलब नहीं कहने के लिए नहीं की कोशिश करो । याद रखें: उद्देश्य “वे गलत थे स्वीकार करने के लिए उन्हें पाने के लिए”करने के लिए नहीं, स्थिति को हल करने के लिए होना चाहिए । समस्या यह है कि आप वास्तव में हल करने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या ध्यान में रखें, और कोशिश करते हैं और इसे ठीक करने के लिए एक साथ काम करने की कोशिश. यदि आप टकराव के कारण के बजाय एक समाधान खोजने पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, आप एक न्यूनतम करने के लिए झगड़े रखने के लिए सक्षम होना चाहिए ।

6. रोमांटिक हो।

रोमांटिक होने के नाते एक रिश्ते का सबसे मजेदार और रोमांचक भागों में से एक है, और यह आप के लिए सबसे आगे रखना चाहिए कि एक रणनीति है. कभी रोमांस अपने रिश्ते में भूल जाना । आप अभी भी स्नेही नोट्स के साथ अपने प्रेमी या प्रेमिका आश्चर्य सुनिश्चित करें कि, पार्क में पिकनिक, अच्छा रात्रिभोज, फूल. . . कुछ भी और सब कुछ देता है कि अपने साथी को पता है कि कैसे अद्भुत आपको लगता है कि वे कर रहे हैं, और कैसे खुशी और आभारी आप कर रहे हैं कि आप एक साथ कर रहे हैं.

7. माफ कर दो.

माफी अक्सर अनदेखी की है कि किसी भी रिश्ते की रणनीति का एक पहलू है. स्वीकार करते हैं कि आप में से न तो निर्दोष हैं । वहाँ हमेशा किसी भी रिश्ते या शादी में की गई गलतियों हो जाएगा । कभी कभी अपने साथी कुछ गलत करना होगा, कभी कभी तुम जाएगा, और कभी कभी तुम दोनों होगा. वहाँ उस के साथ कुछ भी गलत नहीं है सब पर, जब तक आप एक दूसरे को माफ करने को तैयार हैं. स्वीकार करते हैं कि हम सब कभी कभी चीजें हैं जो हम अफसोस करते हैं, और आगे बढ़ने में सक्षम हो.
यह हमेशा इन संबंधों रणनीतियों का पालन करने के लिए आसान नहीं है, लेकिन एक खुश और सफल रिश्ते का इनाम है कि आप दोनों एक पूरा संबंध में साझा करने के लिए सक्षम हो जाएगा ।