MAINSTREAM मीडिया BOUGHT आईटी प्रलोभन समुदाय अब


एक आला उपसंस्कृति नहीं है। एक ऐसी दुनिया में जहां बहुत से लोग सभी «जर्सी शोर» के सदस्यों का नाम नहीं बता सकते हैं कि न्यू जर्सी कहां नहीं है, इन PUA शैतानों के पास सभी मीडिया कवरेज हैं जो वे पूछ सकते हैं। उनके इंटरनेट प्रशंसकों के लाखों लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए नहीं। आज भी मुख्यधारा का मीडिया किसी तरह के विज्ञान आधारित ज्ञान की तरह बहकावे में आता है। यदि ये डॉकबग गुरु वास्तव में * सत्य * की खोज में रुचि रखते थे और केवल पैसा नहीं कमा रहे थे, तो वे उदाहरण के लिए मिथबस्टर्स से छेड़खानी के बारे में एक प्रकरण शूट करने के लिए कह सकते थे।

खोजी पत्रकारिता के लिए जो कुछ भी हुआ ?! मुझे एहसास है कि इन प्रलोभन कहानियों को आसानी से प्रिंट और प्रसारण टुकड़ों में पुनर्नवीनीकरण किया जाता है। लेकिन उन्हें कम से कम इन मसखरों से कुछ कठिन सवाल पूछने की कोशिश करनी चाहिए।
नील स्ट्रॉस न्यूयॉर्क टाइम्स के एक पत्रकार हैं। इस मुख्यधारा के अखबार स्ट्रॉस में प्रकाशित उनके लेख में दावा किया गया है:
«यह अपने स्वयं के शब्दजाल (ए। एफ। सी।) के साथ एक दुनिया है, उदाहरण के लिए, एक औसत कुंठित Chump, पी। यू। ए। पिकअप कलाकार) और मिस्ट्री, जुगलर और फॉर्महैंडल जैसे छद्म नामों से जानी जाने वाली लुमिनेरिज़ को दर्शाता है। जो लोग ऑनलाइन पोस्टिंग या वास्तविक दुनिया के माध्यम से अपने साथियों के सम्मान को अर्जित करने का प्रबंधन करते हैं, वे ई-बुक लिखने या कार्यशालाएं चलाने के लिए पैसे कमा सकते हैं। इसने एक ऐसे लुभावने उद्योग को जन्म दिया है जो लगभग पूरी तरह से ऑनलाइन समाचार समूह और मेलिंग सूचियों के माध्यम से विपणन किया जाता है। कुछ लोगों ने इसे छह अंकों की आय के साथ पूर्णकालिक कैरियर में बदल दिया है, दूसरों को एक आकर्षक साइडलाइन में उन्हें कुछ हजार डॉलर यहां और वहां इकट्ठा करने की अनुमति दी »।

«वह लक्ष्य! वह गोली मारता है! हाँ !! »नील स्ट्रॉस, न्यूयॉर्क टाइम्स, 25 जनवरी, 2004 से
नील स्ट्रॉस ने अपने गुरु से मिली सलाह के बारे में कुछ खुलासा किया:
«अगर एक आदमी एक महिला से मिलना चाहता है जो पुरुषों से घिरी हुई एक मेज पर बैठी है, तो वह जारी रखा, वह सबसे अधिक

संभावना खारिज कर दिया जाएगा – या पिटाई – अगर वह सीधे चलता है और उसका फोन नंबर मांगता है। यदि वह पहले पुरुषों के साथ दोस्ती करती है तो वह ज्यादा सफल होगी। समूह की अच्छी इच्छा जीतने के बाद, वह एक पर एक महिला से बात करने में सक्षम होगा – खासकर अगर उसने पहले से ही एक अच्छी तरह से रखी गई नकारात्मक के साथ रुचि की कमी दिखाई है। »
क्या कोई सबूत हैं जो इसकी पुष्टि करते हैं या यह एक रहस्य है? ठीक है, कोई सबूत नहीं है, इसलिए हो सकता है कि कम से कम यह

बुनियादी तर्क के विपरीत किसी भी तरह से समझ में न आए? यह लड़का सोचता है कि सुंदर महिलाओं को डरी हुई भेड़ों की मानसिकता है। यदि उनके मित्र किसी अजनबी को स्वीकृति नहीं देते हैं, तो उन्होंने उसे मौका नहीं दिया।
एस्क्वायर मैगज़ीन के एक लेख में «ब्रिटिस स्पीयर्स को लेने के लिए« व्हाट इट लाइक लाइक »शीर्षक से उन्होंने दावा किया कि हां, हां, जैसा कि शीर्षक में कहा गया है – ब्रिटनी स्पीयर्स को उठाया गया। एक मजाक की तरह लगता है, है ना?
स्ट्रॉस का वर्णन है कि एक साक्षात्कार के दौरान उसका ध्यान कैसे गया, उसने उसे अलग-अलग तरकीबों से साज़िश की जैसे कि एक पुराने दोस्त के शुरुआती अनुमानों के बारे में। मुझे इसमें संदेह नहीं है। स्ट्रॉस जैसा स्मार्ट लड़का बातचीत के दौरान कई लोगों को समझा सकता है। लेकिन क्या इसका मतलब है कि उसने यौन आकर्षण पैदा किया? बिल्कुल नहीं। अगर ब्रिटनी स्पीयर्स उनकी ओर आकर्षित होतीं, तो उन्हें लगता था कि कोई बात नहीं है। लेकिन अगर कोई लड़की दिलचस्पी नहीं ले रही है, तो आप उसके चाचा के सामाजिक सुरक्षा नंबर का भी अनुमान लगा सकते हैं, और यह बात बदल नहीं सकती है।

जो मैं कहने की कोशिश कर रहा हूं, वह यह है कि इन सभी तकनीकों का इस तथ्य से कोई तार्किक संबंध नहीं है कि क्या कोई महिला आपको यौन रूप से आकर्षित महसूस करेगी। क्या आप एक अविश्वसनीय रूप से कार्ड चाल का प्रदर्शन करने वाली बदसूरत महिला के लिए आकर्षित होंगे? मुझे पता है, मुझे पता है, महिलाओं का तर्क अलग है, और यह उन्हें इस तरह के वाक्यों के साथ अपने लेखों को समाप्त करने देता है (नील स्ट्रॉस बताते हैं कि उन्होंने ब्रिटनी स्पीयर्स को क्यों नहीं कहा):

«लेकिन मैं ऐसा नहीं कर सका। अगर यह किसी भी ख़ूबसूरत महिला के साथ होता, तो मैं अपने प्रशिक्षण में जल्दी ही पूरी हो जाती और बाहर जाकर पूछने से डरती, मैं एक सेकंड में वापस बुला लेती। मुझे अब उस तरह की महिलाओं से कोई डर नहीं था। मुझे योग्य लगा।

मैंने साबित कर दिया है कि अधिक से अधिक लेकिन ब्रिटनी स्पीयर्स »
मैंने एक बार ब्रिटनी से एक ऑटोग्राफ के लिए कहा, और हम लिखावट पर चर्चा करने के लिए समाप्त हो गए। वह वास्तव में दिलचस्पी

थी। न केवल लिखावट के सामान में मैंने उसके बारे में बताया। उसने मेरी आँखों में गहराई से देखा। उसकी आवाज भावना के साथ नरम हो गई। मुझे हमारे बीच एक मजबूत संबंध महसूस हुआ।
प्रिय पुलित्जर विजेता, न्यूयॉर्क टाइम्स, मुझे बताएं कि उपरोक्त कहानी और नील के बकवास के बीच क्या अंतर है? मैं केवल दो देखता हूं: मेरा नाम नील स्ट्रॉस नहीं है और मैं आपके लिए काम नहीं कर रहा हूं।
NYT उन सभी मानकों के बारे में भूल गया, जिनका पालन एक जिम्मेदार अखबार को करना चाहिए। इसके बजाए उन्होंने आड-रूल

कोड ऑफ कंडक्ट नियम को लागू किया: “अपने मित्रों को अपना व्यवसाय बढ़ाने में मदद करें।” मैं समझता हूं कि नील स्ट्रॉस उनके कार्यस्थल हैं। लेकिन फिर भी, एक ऐसी कहानी को छापें जो इस तरह के अविश्वसनीय निष्कर्ष का संकेत दे? क्या वे इस बात से अवगत नहीं हैं कि कुछ लोग एएफसी के एवरेज सामानों को बेचने के लिए मोटी रकम कमा रहे हैं (औसत कुंठित चेम्प्स – जैसा कि «

seducers» अपने पीड़ितों को बुलाते हैं)? क्या वे कविता की तरह छपने वाली चीजों का इलाज करते हैं, जैसे कि केवल कलात्मक अभिव्यक्ति … जरूरी सच या तर्कसंगत नहीं?
मिस्ट्री और रॉस जेफ्रीज भी मुख्यधारा की मीडिया कवरेज पाने में कामयाब रहे। क्या बुरा है, उनके द्वारा सिखाई गई तकनीकों पर चर्चा की गई